घर में बालकनी कैसा और कहाँ हो।।

0
220
Ghar Me Balcony
Ghar Me Balcony

आपके घर का बालकनी, टेलीफोन एवं कोनें कैसे और कहाँ होना चाहिए ।।  Ghar Me Balcony.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, वास्तु शास्त्र कहता है, कि आपके घर चौमुखी हो तो सर्वोत्तम फलदायी होते हैं । तेज कोनें आपके जीवन में सदैव उत्पात खड़े करते रहते है, इसलिए तेज और तीखे कोनों से बचे ।।

#Ghar Me Balcony and Corner Kaha hona chahiye

वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में आप किसी भी तेज कोनों के साथ लाइन में सीधे सोने से बचे । तेज कोनों से दूर रहकर आप अपने जीवन में शांति और स्थिरता का अनुभव कर सकते हैं ।।

अगर कोनें तीखे हों तो आपको बहुत अधिक तनाव का सामना करना पड़ेगा । अंतरंग स्थितियों में यह बेहतर नहीं होता है संकट कारक होता है ।। #Ghar Me Balcony and Corner Kaha hona chahiye

मित्रों, आपका बालकनि में बैठना आपके जीवन में आपका स्वास्थ्य, धन और खुशी लाने के लिए होता है । लेकिन ये सभी केवल भवन के उत्तर, पूर्व और उत्तर-पूर्व पक्षों में स्थित होना चाहिए ।।

बालकनियों को उत्तर और पूर्व का सामना करना चाहिए । अन्यथा यह पश्चिम या फिर दक्षिण में हों तो दिनोदिन आपका स्वास्थ्य गिरेगा, धन की हानि होती रहेगी ।।

#Ghar Me Balcony and Corner Kaha hona chahiye

भवन निर्माण में वास्तु के अनुसार दक्षिण दिशा आग की दिशा मानी जाती है । इसलिए इस दिशा में सभी इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान रखा जाना चाहिए ।। #Ghar Me Balcony and Corner Kaha hona chahiye

आप दक्षिण पश्चिम दिशा में अपने टेलीफोन, टीवी आदि रखे तो यह निश्चित रूप से आप के लिए फायदेमंद होगा । लेकिन अगर वायु अथवा जल वाले स्थान पर भूलकर भी आपने रखा तो नुकशान निश्चित है ।।

वास्तुशास्त्र आपके जीवन को सुखी एवं स्वस्थ रखने के लिये हमारे पूर्वज ऋषियों के द्वारा किया गया चिंतन है । इसे अपनाकर आप अपने जीवन को सुखमय एवं आनन्दमय बना सकते हैं ।।

#Ghar Me Balcony and Corner Kaha hona chahiye

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Watch YouTube Video’s.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.  

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं।।

वापी ऑफिस:- शॉप नं.- 101/B, गोविन्दा कोम्प्लेक्स, सिलवासा-वापी मेन रोड़, चार रास्ता, वापी।।

प्रतिदिन वापी में मिलने का समय: 10:30 AM 03:30 PM

सिलवासा ऑफिस:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

प्रतिदिन सिलवासा में मिलने का समय: 05: PM 08:30 PM

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: balajijyotish11@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here