अपने हाथ की रेखाओं से जान सकते हैं अपना भाग्य ।।

0
420
Accident Death and Pret Badha

अपने हाथ की रेखाओं से जान सकते हैं अपना भाग्य ।। Hastarekhaon Se Apna Bhagya Janen.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, जी हाँ हस्तरेखा से आप अपना भाग्य जान सकते हैं । गर्भावस्था के दौरान ही शिशु के हाथ में लकीरो का जाल बुन जाता है । जो कि जन्म से लेकर मृत्यु पर्यन्त हथेली पर रेखाओ के रुप में विद्यमान रहता है ।।

इसे हस्त रेखा के रुप में जाना जाता है । सामान्यतया 16 वर्ष तक की आयु के बच्चो की हाथों की रेखाओ में परिवर्तन होते रहता है ।।

सोलह वर्ष की आयु होने पर मुख्य रेखाएँ जैसे जीवन रेखा, भाग्य रेखा इत्यादि स्थिर हो जाती है । इसके बाद तो अपने कर्मो के अनुसार अन्य छोटे-बडे परिवर्तन होते रहते हैं । ये परिवर्तन जीवन के अंतिम क्षण तक होते रहते हैं ।।

astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

चूंकि हस्त रेखा का वैज्ञानिक आधार भी है इसीलिए अबतक यह विद्या टिकी हुई है । इसका प्रमाण ये है, कि मनुष्य जैसे कर्म करता है वैसा ही परिवर्तन उसके हाथ की रेखाओ में हो जाता है ।।

किसी के भी हस्तरेखा का निरिक्षण करते समय सबसे पहले हम हाथ की बनावट को देखते हैं । तत्पश्चात यह देखा जाता है कि हाथ मुलायम है या सख्त ।।

आम तौर पर पुरुषो का दायाँ हाथ तथा स्त्रियों का बायाँ हाथ देखा जाता है । यदि कोइ पुरुष बायें हाथ से काम करता है तो उसका भी बायाँ हाथ ही देखा जाता है ।।

हाथ में जितनी कम रेखाऎं होती हैं, भाग्य की दृष्टि से हाथ उतना ही सुन्दर माना जाता है । सुन्दर, सुकोमल, कम और स्पष्ट रेखाओं वाला हाथ भाग्यवान व्यक्तित्व का वर्णन करता है ।।

astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

1 COMMENT

  1. Mera naam Dinesh Kumar Soni hai.meri date of birth Oct,13,1971 birth place Alwar (Rajasthan) hai kya aap mere bhavishya me bare main batayegi kyoki main bahut pareshan hoon by requst

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here