हस्तरेखा से व्यक्ति के रोग एवं उसके सम्पूर्ण स्वभाव को जानिए ।।

0
244
Astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga
Hastrekha Se Jane Rog And Vyakti Ke Sampurn Swabhav Ko

हस्तरेखा से व्यक्ति के रोग एवं उसके सम्पूर्ण स्वभाव को जानिए ।। Hastrekha Se Jane Rog And Vyakti Ke Sampurn Swabhav KO.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, सर्वप्रथम हम आज कुछ सकारात्मक बातें करते हैं । अगर आपकी हथेली गुलाबी और चित्तीदार है तो हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार आपका स्वास्थ्य सामान्य है । आपके जैसे लोग आशावादी और खुशमिज़ाज व्यक्ति होते हैं ।।

अगर आपकी हथेली का रंग धीरे-धीरे हल्का लाल होता जा रहा है तो यह इस बात का संकेत है, कि आने वाले समय में आप ब्लडप्रैशर की समस्या से परेशान हो सकते हैं । लाल रंग की हथेली आपके स्वभाव के बारें में भी बताते हैं, कि आप अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं । इतना ही नहीं आप छोटी छोटी बातों पर आवेश में आ जाते हैं ।।

मित्रों, अगर आपकी हथेली का रंग धीरे-धीरे पीला होता जा रहा है तो आपकी हथेली का रंग कहता है, कि आपके शरीर में रक्त की कमी होने के रोग हो सकते हैं । संभव है, कि आप एनिमिया के शिकार हो सकते हैं । हथेली का रंग पीला है तो यह संकेत है, कि आप रोगग्रस्त हैं ।।

astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

इतना ही नहीं आपके शरीर में पित्तदोष है । हाथ का रंग आपके स्वभाव के बारे में बताता है, कि आप स्वार्थी हैं । साथ ही आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा है । हथेली का रंग नीला पडऩे लग गया है तो आप यह समझ सकते हैं, कि आपके शरीर में रक्त संचार की गति धीमी है । यह भी हो सकता है, कि आपके अंदर आलस्य की भावना होगी ।।

मित्रों, हथेली का रंग गुलाबी है तो स्वास्थ एवं स्वभाव दोनों ही की दृष्टि से आप बहुत अच्छे हैं । हथेली का ऐसा रंग अत्यंत उत्तम है । हथेली अगर काफी लाल दिखाई देती है तो आपका स्वभाव बहुत ही उग्र हो सकता है आप क्रोध में सीमा से बाहर जा सकते हैं अर्थात मार पीट भी कर सकते हैं ।।

स्वास्थ्य की दृष्टि से इस प्रकार की हथेली होने पर आप मिर्गि रोग से भी पीडि़त हो सकते हैं । अँगूठे तथा प्रथम अँगुली के बीच अंतर कम हो तो व्यक्ति संकुचित विचारों वाला तथा कंजूस प्रवृत्ति का होता है । साथ ही दिल का कठोर होगा तथा इसकी इच्छा शक्ति भू दृढ़ होगी ।।

Astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

ऐसा व्यक्ति जिद्दी एवं अव्यावहारिक होता है । भावनाओं में बहने वाला नहीं होगा तथा प्रत्येक कदम फूँक-फूँककर रखने वाला होगा । स्वस्थ एवं स्पष्टवादी होगा । अवसरों एवं लोगों को अपने फायदे के लिए उपयोग करने वाला होगा, घमंडी एवं असहयोगी होगा ।।

अँगूठे तथा प्रथम अँगुली के मध्य ज्यादा अंतर हो तो यह व्यक्ति खुले दिल एवं दिमाग वाला होता है । दूसरों को मदद करने वाला, अत्यंत भावुक एवं संवेदनशील होता है । उसका दिल बहुत जल्दी पसीज जाता है ।।

ऐसा व्यक्ति खर्चीला होगा, अदूरदर्शी तथा बिना सोचे-समझे कदम उठाने वाला होगा । ऐसा व्यक्ति धार्मिक प्रवृत्ति वाला एवं अंधविश्वासी लेकिन मानव प्रेमी होगा । सहज स्वभाव का होगा तथा जल्दी ही किसी के प्रभाव में आने वाला होगा । अति कल्पनाशील या अवास्तविकता में जीने वाला भी हो सकता है ।।

astro classes, Astro Classes Silvassa, astro thinks, astro tips, astro totake, astro triks, astro Yoga

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here