दिन सोमवार, कुछ विशिष्ट सामग्री, शिवलिंग और चमत्कार ।।

0
353
Somvar Shivalinga And CHAMATKAR
Somvar Shivalinga And CHAMATKAR

दिन सोमवार, कुछ विशिष्ट सामग्री, शिवलिंग और चमत्कार ।। Somvar Shivalinga And CHAMATKAR

मित्रों, सोमवार शिवजी को अत्यन्त प्रिय है और ये बात लगभग सभी को पता है । सोमवार को कुछ ऐसे कार्य करने से ये जीवन की सभी बाधाओं को हटाकर आपके जीवन में खुशियाँ-ही-खुशियाँ भर देंगे । जीवन में हर प्राणी खुशियाँ चाहता है किसी को भी किसी प्रकार का कोई कष्ट प्रिय नहीं होता । चाहे कोई छोटा-से-छोटा कीड़ा ही क्यों न हो वो भी अपने शरीर के लिए सुख की कामना करता है ।।

भगवान शिव तारन हार हैं और करुणा के अवतार हैं । स्तुति आप करते हैं – कर्पुर गौरं करुणावतारं – अर्थात जो कर्पुर के समान गौर वर्ण के हैं तथा जो साक्षात् करुणा के अवतार हैं । अब जो करुणा का अवतार ही है, तो वो सभी जीवों पर अपनी करुणा तो अवश्य बरसाता होगा ? और हमें चाहिये ही क्या ? सिर्फ भगवान की करुणा ही तो चाहिये जीवन जीने के लिए ।।

मित्रों, ये भोले-भण्डारी दया के सागर हैं । अपने भक्तों पर निरन्तर करुणा बरसाते रहते हैं । संसार में जितने भगवान के नाम पर पूजे जाने वाले देवताओं की संख्या है, उन सभी में सबसे जल्दी प्रशन्न होनेवाले बाबा भोलेनाथ हैं । सबसे सरल उपासना से भी प्रसन्न हो जाते हैं भोलेनाथ । शिवस्य जल प्रियं अर्थात भोलेनाथ ने विषपान जबसे किया है तबसे बाबा के कंठ में जलन होते रहता है ।।

Somvar Shivalinga And CHAMATKAR

इसलिए भगवान भोलेनाथ को जल सर्वाधिक प्रिय है । इसीलिए बाबा रुद्राभिषेक से सबसे जल्दी प्रशन्न हो जाते हैं । कहते हैं कि रुद्राभिषेक से शिव जी को प्रसन्न करके आप असंभव को भी संभव करने की शक्ति प्राप्त कर सकते हैं । आप कभी भी बहुत ज्यादा उद्विग्न हों परेशानियों ने आपको चारो तरफ से घेर लिया हो तब आप रुद्राभिषेक करवायें भगवान शिव आपके उपर अपनी कृपा की वर्षा अवश्य करेंगे और आपकी सारी परेशानियाँ क्षण भर में दूर हो जायेंगीं ।।

मित्रों, भगवान रूद्र शिव के ही एक प्रचण्ड रूप हैं, इसलिए भगवान शिवजी की कृपा से सारे ग्रह बाधाओं और सारी समस्याओं का नाश हो जाता है । शिवलिंग पर मंत्रों के साथ कुछ विशेष चीजें अर्पित करनी चाहिये । अगर आप कुछ विशिष्ट सामग्रियों को भगवान शिव को पूजन के साथ समर्पित करते हैं, तो आपकी धन सम्बन्धी परेशानियाँ और आपका मानसिक तनाव सदा के लिये दूर हो जाता है ।।

सोमवार शिवजी का दिन है इस दिन शिवजी की विशेष पूजा करनी चाहिये । पूजा के साथ-साथ चन्द्र ग्रह के उपाय भी किये जाते है । सोमवार के दिन शिवजी की पूजा करके उनको प्रशन्न करने का आसान उपाय ये है, कि सोमवार के दिन शिवजी को दूध और जल से अभिषेक करें साथ ही बिल्वपत्र पर चन्दन से राम-राम लिखकर चढ़ायें । चन्द्र ग्रह से शुभ फल प्राप्ति हेतु सोमवार को दूध और चावल का दान अवश्य करें ।।

सोमवार के दिन शिवलिंग पर शहद का लेप करते हुये महामृत्युंजय मन्त्र का जप करें और कम-से-कम १०८ बार करें । मन्त्र जप के लिए रुद्राक्ष की माला का उपयोग करें । सोमवार के दिन शिवजी के मन्दिर जायें और वहाँ बैठे गरीबों एवं भिखारियों को अन्न का दान करें । साथ ही अगर कोई जरूरतमन्द मिल जाये तो उसकी मदद के लिए कुछ धन का दान भी करें । सोमवार को किसी सुहागिन स्त्री को श्रृंगार की सामग्रियों का दान करें, जैसे लाल चुडीयाँ, कुमकुम और लाल साडी आदि ।।

मित्रों, यकीन मानिये आपकी सोयी हुई किस्मत जग जाएगी और आपका बन्द पड़ा कारोबार दौड़ पड़ेगा । आपके जीवन में समस्त खुशियाँ लौट आएँगी और आपका परिवार खुशहाल हो जायेगा । अगर आपके बेटे या आपकी बेटी का पढने में मन नहीं लग रहा है, तो आप शिव मन्दिर के आस-पास खड़ी-टहलती हुई किसी गाय को मिष्टान्न खिलायें और प्रार्थना करें, कि हे माता आपके बच्चे की पुष्टि हेतु मैंने आपको मिष्टान्न का दान किसी है, आप मेरे बच्चे को विद्या का दान करें ।।

शिवलिंग की बाकि पूजा सामान्य रूप से करें । हो सके तो वस्त्र का दान अवश्य करें । जनेऊ अवश्य चढ़ायें और कम-से-कम सवा मुट्ठी चावल पूजन के उपरान्त शिवलिंग पर चढ़ायें । चार कमलगट्टा, ग्यारह फुल सहित लौंग, अच्छी और पुष्ट ग्यारह छोटी इलाईची, सवा ग्राम काली तिल और सवा दो ग्राम देशी गुड़ जनेऊ के साथ शिवलिंग पर चढ़ायें और अपनी विशिष्ट मनोकामना व्यक्त करें ।।

Classes Website:   Astro thinks Site:   Classes Blog:   Sansthanam:   facebook Page:   twitter:  YouTube Channel:
वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।
किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।
संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।
 
WhatsAap & Call:   +91 – 8690 522 111.
 E-Mail :: astroclassess@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here