धनवान बनने हेतु तिजोरी पर दर्पण लगायें।।

0
260
tijori par mirror
tijori par mirror

अगर आप धनवान बनना चाहते हैं, तो तिजोरी पर दर्पण अवश्य लगवायें।। tijori par mirror.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, अगर आप अपने जीवन में धनवान बनना चाहते हैं, तो सुबह-सुबह पूजा-पाठ से निवृत्त होकर अपने तिजोरी के धुप लेकर वहां दिखाने जाएँ । उससे पहले आपको बता दूँ, आप अपने तिजोरी पर एक छोटा सा खुबसूरत सा दर्पण अवश्य लगाकर रखें । अब आप जब भी प्रशन्न मन से सकारात्मक सोंच के साथ वहां जायेंगे उस दिन आपकी आमदनी दुगुनी होगी ।।

हर प्रकार की सुख-सम्पदा, ऐश्वर्य आदि देता है आपके घर के अन्दर उत्तर की दीवाल पर लगा हुआ दर्पण । लेकिन यही दर्पण बेडरूम के उत्तर की दीवार पर वर्जित है वहां नहीं लगाना चाहिए । मेन दरवाजे के सामने दर्पण लगाने से आती हुई सकारात्मक उर्जायें वापस चली जाती है ।।

दक्षिण की दीवार पर लगा दर्पण व्यापार में उधार बकाया पैसे को डूबा देता है । उत्तर-पूर्व में अगर आलमीरा रखा है और दूसरी कोई जगह नहीं है रखने के लिए तो उत्तरी-पूर्वी दीवाल को लेमन कलर करवाएं तथा इस कोने पर एक बल्ब सदैव जलाकर रखें । हो सके तो एक सेट्रिन का पत्थर भी अपने घर में रखें ।।

मित्रों, माँ तुलसी का पौधा लगभग सभी घरों में होगा ही है । परन्तु तुलसी का पौधा सदैव ईशान कोण पर रखें । इससे सकारात्मक उर्जा घर में आती है तथा आयुर्वेदिक उर्जायें भी इसके वजह से घर में आती जिससे घर के लोग निरोग रहते हैं । तुलसी के आजू-बाजू में जूते-चप्पल-झाड़ू आदि भूलकर भी नहीं रखना चाहिए अन्यथा नुकशान हो सकता है ।।

घर में डायनिंग टेबल लकड़ी का ही होना चाहिए, भले वो गोल हो अथवा चौकोर हो कोई समस्या नहीं है । परन्तु एक बात का सदैव ध्यान रखें ओवल नहीं होना चाहिए । इसे जितना किचन के नजदीक रखा जाय शुभ फलदायी होता है । इसे घर के पूर्व दिशा में रखना भी अत्यन्त शुभफलदायी होता है ।।

अगर आपके सभी कार्यों में लगभग रुकावटें आ रही हैं, आप सबकुछ सोंच-समझकर करते हैं, उसके बाद भी समस्यायें आ खड़ी होती है, और आपने अपने घर को भी पूर्णतः वास्तुशास्त्र के अनुसार निर्माण भी करवाया हुआ है । उसके बाद भी आपकी परेशानियों का कारण क्या है ? गौर से देखिये कहीं आपके दक्षिण अथवा पश्चिम दीवाल पर कोई आइना तो नहीं लगा है ? जी हाँ एक छोटा सा भी आइना आपके सभी बने काम एक ही झटके में बिगाड़ सकता है । इसलिए अगर लगा हो तो उसे तुरंत हटायें ।।

अगर आपके मुख्य दरवाजे के सामने कोई उतरती हुई सीढ़ी अथवा लिफ्ट हो तो ये आपके लिए ये शुभ नहीं है, इससे आपको काफी नुकशान हो सकता है । आप कोई भी काम करें बहुत मेहनत के उपरान्त भी परिश्रम के अनुसार फल नहीं मिलता । इस दोष से बचने हेतु आपको अपने दरवाजे पर आप एक व्हाईट कलर की फोकस लाईट लगायें, इससे आपके जीवन में आनेवाली परेशानियाँ दूर हो जाएँगी ।।

अगर आपके घर के अग्निकोण (पूर्व+दक्षिण का कोना) पर आपने छोटा-से-छोटा भी कोई दर्पण लगाया है, तो आपके घर में आपसी कलह बढ़ सकता है, छोटी-छोटी परेशानियों से आप सदैव परेशान रहेंगे । अत: इस बात को सदैव याद रखें अग्निकोण पर कोई दर्पण भूलकर भी ना लगायें ।।

मित्रों, अगर आप चाहते हैं, की आपकी आमदनी दुगुनी हो जाय, धन बढती ही रहे किसी प्रकार का नुकशान न झेलना पड़े । तो आप उत्तर की दीवाल पर बड़े-से-बड़ा काँच (आइना) लगा सकते हैं । क्योंकि उत्तर की दिशा कुबेर का भण्डार माना गया है । तो अगर आप अपने उत्तर की दीवाल पर आइना लगाते हैं तो आपके धन का कोष नित्य बढेगा ।।

अगर आपके घर में कोई न कोई बीमार रहता है तो आप अपने घर के ईशान कोण पर बड़े-से-बड़ा काँच लगवायें । आपकी इस समस्या का सहज ही समाधान हो जायेगा । अगर उत्तर+पश्चिम में आप स्टोर रूम बना रहे हैं तो ठीक ही है । परन्तु आप इतना ध्यान रखें की इस दिशा में बहुत बड़ा स्टोर रूम नहीं होना चाहिए अन्यथा बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा ।।

पूरब दिशा अथवा पूर्व की दीवाल पर अच्छा सुन्दर सा आइना घर में लगाने से सोसायटी में आपका मान, आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, समाज में आपको सम्मान मिलेगा आपकी सोंच से भी ज्यादा । टॉयलेट यूज करते समय आपका फेस उत्तर अथवा पश्चिम होना चाहिए । परन्तु घर के उत्तर पश्चिम दिशा के कोने पर टॉयलेट बना हुआ है, तो आपको धन संग्रह नहीं करने देगा । इसका एक साधारण सा उपाय आप कर सकते हैं । आप अपने टॉयलेट के बाहर के दीवारों पर डार्क कलर करवा सकते हैं, इस समस्या का हद तक समाधान हो जायेगा ।।

बच्चों को पढ़ते समय उत्तर फेस करके पढने जैसी व्यवस्था बनवाएं । इससे बच्चे का मन एकाग्र होगा और पढ़ा हुआ कन्टेंट उसे याद रहेगा । किसी की बुरी नजर से बचने के लिए एक फिटकरी का बड़ा सा टुकड़ा अपने शयनकक्ष में रखें । मुख्य दरवाजे के दाहिने साइड में किसी सुरक्षित स्थान पर रखने से आपके घर के सारे-के-सारे वास्तु दोष दूर हो जाते हैं । अगर गलती से आपके घर के उत्तर अथवा उत्तर पश्चिम दिशा में टॉयलेट बना हुआ है तो अपने टॉयलेट के अन्दर फिटकरी का एक बड़ा सा टुकड़ा रखें, इससे इसका कोई दोष नहीं लगेगा आपको आप सुखी रहेंगे ।।

अपनी कुण्डली के छठे भाव से आसानी से अपने जीवन में होनेवाले रोगों के विषय में हम जान सकते हैं । छठे भाव से रोग होने के समय किस उम्र में होने की सम्भावना है ? जानिए इस विडियो टुटोरियल में –

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो एवं टिप्स एंड ट्रिक्स हमारे   YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Video’s.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: balajijyotish11@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here