राशि अनुसार नवरात्रि में माता का विशेष भोग।।

0
2025
Navaratri Me Rashi Anusar Mataji Ka Bhog
Navaratri Me Rashi Anusar Mataji Ka Bhog

राशि अनुसार नवरात्रि में नवो माताओं को विशेष भोग ।। Navaratri Me Rashi Anusar Mataji Ka Bhog.

जय श्रीमन्नारायण,

आइये आज आपलोगों को राशि अनुसार  माता की उपासना हेतु विशिष्ट सामग्रियों के चढ़ावे के बारे में बताते हैं, जिसे करके आप अपने मनोमनाओं की पूर्ति सहजता से कर सकते हैं ।।

मेष राशि के जातक आज दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और माता को बेसन के हलवे का भोग लगाएं । वृष राशि के जातक श्रीरामरक्षास्तोत्रम् का पाठ करें और माता को नीले फूल अर्पित करें ।।

मिथुन राशि के जातक दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और माता के चित्र पर काजल चढ़ाएं । कर्क राशि के जातक श्रीरामाष्टक का पाठ करें और माता पर पीला चंदन चढ़ाएं ।।

सिंह राशि के जातक दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और माता को सिंदूर चढ़ाएं । कन्या राशि के जातक दुर्गा चालीसा का पाठ करें और माता को नीले पुष्प अर्पित करें ।।

तुला राशि के जातक दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और माता पर लाल चुनरी चढ़ाएं । वृश्चिक राशि के जातक दुर्गा चालीसा का पाठ करें और माता को हलवे का भोग लगाएं ।।

धनु राशि के जातक रामायण का पाठ करें और माता को लाल चंदन का तिलक लगाएं । मकर राशि के जातक आदित्य हृदय स्त्रोतम् का पाठ करें और माता को नागरवेल का पान पत्ता अर्पित करें ।।

कुंभ राशि के जातक सुंदरकांड का पाठ करें और माता को सिंदूर चढ़ाएं । मीन राशि के जातक दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और माता पर लाल चंदन चढ़ाएं ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

वापी ऑफिस:- शॉप नं.- 101/B, गोविन्दा कोम्प्लेक्स, सिलवासा-वापी मेन रोड़, चार रास्ता, वापी।।

वापी में सोमवार से शुक्रवार मिलने का समय: 10:30 AM 03:30 PM

वापी ऑफिस:- शनिवार एवं रविवार बंद है.

सिलवासा ऑफिस:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

प्रतिदिन सिलवासा में मिलने का समय: 05: PM 08:30 PM

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: [email protected] 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here