रत्नों की रानी ओपल रत्न के अद्भुत लाभ।।

Opal Stone Benefits
Opal Stone Benefits

रत्नों की रानी ओपल रत्न के अद्भुत लाभ।। Opal Stone Benefits.

मित्रों, ओपल अर्थात सफ़ेद पत्थर इसे अक्‍टूबर बर्थ स्‍टोन भी कहते हैं। इसे पहनना कई प्रकार से लाभदायक बताया गया है। आज हम इसके कुछ विशिष्ट फायदों के बारे में बातें करेंगे। अराजकता और प्रतिस्पर्धा से भरी दुनिया में सभी लोगों को एक ऐसे दोस्त की तलाश होती है जो उनके मन को शांत कर सके और दिल के बोझ को हल्का कर सके। ऐसे दोस्त का साथ अगर किसी को मिल जाता है, तो आंतरिक और बाहरी संघर्षों का सामना करने में बहुत मदद मिलती है।।

इस प्रकार के छोटे आकार के ओरिजिनल एवं दुर्लभ रत्न आपके भरोसेमंद दोस्त हो सकते हैं। किसी भी ग्रहों के रत्न आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार तो करते ही हैं। साथ ही कुछ विशिष्‍ट लाभ भी पहुंचाते हैं। ओपल एक ऐसा ही खूबसूरत पत्थर है। यह एक वेशकीमती रत्न होता है। जिसे अक्टूबर बर्थ स्‍टोन के नाम से भी जाना जाता है। यह निष्ठा एवं आश्वासन का प्रतीक भी माना जाता है। इसके अलावा रत्नों की रानी के नाम से भी लोकप्रिय इस रत्न के कई ज्योतिषीय लाभ हैं।।

ओपल रत्न आपके प्यार और रिश्तों को मजबूत बनाता है।। love and relationships benefits of opal Stone.

Opal Stone Benefits

जिस तरह अन्य सभी रत्न किसी न किसी विशिष्ट ग्रह द्वारा शासित होते हैं, उसी तरह ओपल शुक्र को मजबूत बनाने के लिए धारण किया जाता है। शुक्र को रिश्तों, प्रेम, सौंदर्य और भावनाओं के ग्रह के रूप में भी जाना जाता है। इसलिए ओपल पत्थर उन लोगों के लिए अविश्वसनीय रूप से उपयोगी होता है। जो लोग अपने रिश्तों को सुधारने, प्रेम को शक्तिशाली बनाने, वैवाहिक जीवन का आनंद उठाने और साहचर्य प्राप्त करने की कोशिश करते हैं।।

यह पत्थर किसी भी व्यक्तिगत जुड़ाव और वैवाहिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाए बिना अन्य शानदार भौतिक सुख-सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए भी होता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ओपल रत्न वैवाहिक समस्याओं को सुलझाने में अत्यधिक प्रभावशाली माना गया है। दो प्रेमी जोड़ों के बीच आपसी समझ और प्यार को भी सतत बढ़ाता है।।

ओपल रत्न आपकी आर्थिक परेशानियों को दूर करता है।। financial trouble benefits of opal Stone.

Opal Stone Benefits

मित्रों, आप अगर आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं और इन समस्याओं से उबर कर एक भव्य जीवनशैली चाहते हैं, तो आपको शुक्र ग्रह द्वारा शासित ओपल पत्थर को धारण करना चाहिए। ओपल पत्थर में ऐसे गुण होते हैं, जो पहनने वाले की किसी भी तरह की वित्तीय चिंता को हल करने और एक भव्य एवं शाही जीवनशैली को बनाए रखने में सहायता करता है।।

यह पत्थर पहनने वाले को भाग्य और सौभाग्य का साथ मिलता है। इससे जीवन में आर्थिक स्थिरता बनी रहती है। साथ ही जातक का सतत विकास भी होते रहता है। इसके अलावा, ओपल स्टोन सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करने के लिए भी प्रसिद्ध माना गया है। जो लोग इस रत्न को धारण करते हैं। उनकी अनिश्चित मानसिकता में भी सुधार होता है। साथ ही उनको जीवन में बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलती है।।

ओपल रत्न के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक लाभ।। physical and psychological benefits of opal Stone.

Opal Stone Benefits

मित्रों, वित्तीय स्थितियां और खराब संबंधों को सुधारने के अलावा ओपल स्टोन मनोवैज्ञानिक और शारीरिक उपचार करने के लिए भी प्रसिद्ध माना गया है। माना जाता है, कि पेट की समस्या, आंखों की परेशानी, किडनी एवं लीवर से जुड़े विचारों, रीढ़ की चोट, रक्त संबंधी बीमारियों और असंतुलित हार्मोन जैसी सेहत से जुड़ी समस्याओं का इलाज भी इस पत्थर को धारण करने से मुमकिन है।।

इसके अलावा इस पत्थर को धारण करने वाले को पृथ्वी से सकारात्मक ऊर्जा खींचने में भी मदद मिलती है। शरीर की उपचार प्रक्रिया में तेजी आती है। ओपल रत्न के कई सौंदर्य से जुड़े लाभ भी हैं। यह शरीर को हाइड्रेट रखता है। इस रत्न को पहनने वाले का शरीर अंदर से साफ रहता है। जिससे त्वचा पर किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं होता है।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

सिलवासा ऑफिस:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के ठीक सामने, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

प्रतिदिन सिलवासा में मिलने का समय:

10:30 AM to 01:30 PM And 05: PM 08:30 PM

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: [email protected]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here