मंगलवार को जन्मे जातकों का करियर एवं कारोबार।।

Tuesday born peoples Career
Tuesday born peoples Career

मंगलवार को जन्मे जातकों का करियर एवं कारोबार।। Tuesday born peoples Career and business.

मित्रों, अगर आपका जन्म मंगलवार को हुआ है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप जटिल बुद्धि वाले व्यक्तित्व से सम्पन्न होते हैं। आप किसी भी बात को आसानी से नहीं मानते हैं। आपको सभी बातों में कोई-न-कोई खोट दिखाई देता है। आप युद्ध लड़ाई-झगड़े के उत्साही, परंतु प्रेमी भी और पराक्रमी भी होते हैं। आप अपनी बातों पर कायम रहने वाले व्यक्ति होते हैं।।

जरूरत पड़ने पर मंगलवार के जन्मे जातक हिंसा पर भी उतर आते हैं। आपके स्वभाव की एक बड़ी विशेषता यह होती है, कि आप अपने कुटुम्बिजनों का पूरा ख्याल रखते हैं। मंगलवार को जन्म लेने वाले जातक काफी चंचल व उग्र प्रवृत्ति के माने जाते हैं। यह हमेशा तीव्र गति से वृद्धि करते हैं एवं इनके अंदर सबसे अलग और आगे होने का एक विशेष जोश और जुनून दिखता है।।

ऐसे लोग काफी जोशीले, हिम्मतवाले और साहसी प्रकृति के होते हैं। इनकी स्फूर्ति के कारण इनके कार्य शीघ्र गति से बन जाते हैं। मंगलवार को जन्म लेने वाले जातक की शारीरिक संरचना काफी आकर्षक एवं तेजस्विता भरी होती है। इनके चेहरे पर एक विशेष प्रकार की चमक दिखती है। इन जातकों की ऊपर मंगल ग्रह का विशेष प्रभाव परिलक्षित होता है।।

जिस वजह से इनके चेहरे से तेज का भाव प्रकट होता है। मंगलवार को जन्म लेने वाले जातकों के बाल कर्ली, गर्दन लंबी सी सुरीली और उनके कंधे थोड़े अधिक चौड़े होते हैं। मंगलवार को जन्म लेने वाले जातकों के चेहरे पर छोटे-छोटे तिल एवं अन्य प्रकार की दाने आदि के निशान बने रहते हैं। मंगलवार को जन्म लेने वाले जातक थोड़े सांवले एवं गेंहुए रंग के होते हैं।।

मंगलवार को जन्म लेने वाले जातकों के स्वभाव व प्रकृति।। Tuesday born peoples Nature.

मंगलवार को जन्म लेने वाले जातकों के ऊपर मंगल ग्रह अधिक प्रभावी रहता है। जिस कारण से ये काफी तेजस्वी एवं बहादुर प्रवृत्ति के होते हैं। हालांकि इन जातकों के ऊपर उनका क्रोध काफी हावी रहता है। इन्हें अपने क्रोध पर नियंत्रण स्थापित करने में काफ़ी कठिनाइयों की अनुभूति होती है। यह बहुत शीघ्र गति से क्रोधित हो जाते हैं जबकि ये दिल के साफ व पवित्र विचार होते हैं।।

इनके अंदर कार्यों को लेकर गंभीरता देती है। जिस वजह से किसी भी छोटी-छोटी बातों को लेकर भी मजाक बर्दाश्त नहीं कर पाते। और उस पर अपने भाव प्रदर्शित कर जाते हैं। जिससे इनकी क्रोधी व्यक्तित्व वाली छवि भी निर्मित होती है। मंगलवार को जन्म लेने वाले जातक काफी चंचल एवं उग्र प्रवृत्ति के माने जाते हैं।।

यह हमेशा तीव्र गति से वृद्धि करते हैं एवं इनके अंदर सबसे अलग और आगे होने का एक विशेष जोश और जुनून दिखता है। यह काफी जोशीले, हिम्मतवाले और साहसी प्रकृति के होते हैं। इनकी स्फूर्ति के कारण इनके कार्य शीघ्र गति से बन जाते हैं। यह काफी चतुर और बहादुर होने के साथ-साथ चालाकी भी प्रदर्शित करते हैं।।

मंगलवार को जन्म लेने वाले जातकों के कुछ खास बात।। Tuesday born peoples something special.

मित्रों, मंगलवार को जन्मे जातकों को रईसों वाली जिंदगी जीने का बहुत शौक होता है। यह अपने जीवन की सभी भौतिक आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु काफी लगन शील रहते हैं। ये अपनी चीजों में किसी भी तरह की कमी नहीं आने देते है। इनके पास खूब सारे रंग-बिरंगे तरह-तरह के कपड़े, इनके मनपसंद की गाड़ियां एवं इच्छानुसार अनुकूल घर आदि सुख संपदा बना रहता है।।

कुल मिलाकर यह जातक अपनी जिंदगी विलासिता से भरपूर व्यतीत करते हैं। इन जातकों में एक विशेष खासियत यह होती है, कि यह आंतरिक तौर पर काफी ईमानदार प्रवृत्ति के होते हैं। ऐसे लोग गलत तथ्यों को कतई बर्दाश्त नहीं कर पाते है। यह सत्य को अपना पूर्ण समर्थन देते हैं एवं हर छोटी-छोटी बुराइयों के ऊपर अपनी प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं। गलत बर्दाश्त ना कर पाने की वजह से यह अक्सर ही क्रोधित हो जाया करते हैं, इस कारण से जातकों को काफी गुस्सा आता है।।

मंगलवार को जन्मे जातकों को करियर/कारोबार।। Tuesday born peoples Career and business.

मंगलवार को जन्मे जातकों के अंदर निर्णय लेने की काफी बेहतरीन क्षमता होती है। यह बड़े से बड़े मसलों को चुटकियों में सुलझा देते हैं। अपने सभी कार्यों को आसानी से बना लेते हैं। ये काफी बुद्धिमान एवं तीव्र तथा तीक्ष्ण मानसिकता वाले जातक होते हैं। इन जातकों का व्यक्तित्व अत्यंत ही आकर्षक एवं न्याय प्रिय होता है। यह काफी तेजतर्रार और चालाक भी होते हैं।।

अपने कार्यों को यह बहुत अच्छी तरह से बनाना जानते हैं। साथ ही अपनी सभी जिम्मेदारियों का बखूबी बेहतरीन तरीके से पालन करते हैं। इस कारण से भी इनके स्वजन बड़ी से बड़ी एवं जिम्मेदारी से भरे कार्यों को इनके ऊपर अक्सर सौंप दिया करते हैं। कार्यों की सफलता एवं जिम्मेदारी निभाने को लेकर इनके स्वजनों का इन पर भरोसा रहता है।।

मंगलवार को जन्म लेने वाले जातक के द्वारा रोजगार संबंधित कार्यों में तकनीकी कार्य एवं शारीरिक बल लगाने वाले कार्य में अधिक सफलता प्राप्त होती है। यह जातक मशीनरी कार्यों को एवं शारीरिक शक्ति प्रयुक्त होने वाले कार्यों को काफी तीव्र गति से सीखते हैं। साथ ही अत्यंत ही केंद्रित होकर एवं मन लगाकर इसे और भी उच्च तरीके से करते हैं।।

मंगलवार को जन्म लेने वाले जातक अपने कार्य के चुनाव हेतु राजनीतिक क्षेत्र जैसे पॉलीटिकल लीडर, पुलिस विभाग, सेना, नौकरशाह विभिन्न प्रकार के खेल में खिलाड़ी का कार्य, कार मैकेनिक, कार रेसिंग, गाड़ियों के उत्पादन, साहसिक खेल-कूद आदि कार्य अत्यंत ही बेहतर एवं लाभकारी रहने वाला है। यह जातक इन क्षेत्रों में खूब नाम कमाते हैं एवं तरक्की करते हैं।।

मंगलवार को जन्मे जातकों के स्वास्थ्य।। Tuesday born peoples Helth.

मंगलवार को जन्म लेने वाले जातक का जीवन शारीरिक तौर पर स्वस्थता पूर्वक व्यतीत होता है। यह लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी सचेत रहते हैं। जिस वजह से इनको सेहत से जुड़ी समस्याओं का लगभग सामना नहीं के बराबर करना पड़ता है। इनको प्रायः रोग मुक्त होने के आसार रहते हैं।।

मंगलवार को जन्मे जातक को अगर कभी स्वास्थ्य संबंधित समस्या उत्पन्न भी होती है तो वह प्रायः रक्त से जुड़ी होती है। इन जातकों के रक्त संबंध किसी प्रकार की इन्फेक्शन आदि के होने की संभावना रहती है। इन जातकों के चोट, दुर्घटना आदि अन्य लोगों के मुकाबले ज्यादा लगने के आसार रहते हैं। अतः इन जातकों को अपने जीवन में संभाल कर रहने की आवश्यकता होती है।।

मंगलवार को जन्मे जातकों के प्रेम संबंध, दाम्पत्य जीवन एवं दोस्ताना संबंध।। Tuesday born peoples Love Life, married life and friendly relations.

मंगलवार को जन्म लेने वाले जातकों का अपने मित्रों के साथ एवं स्वजनों के साथ संबंध सामान्य बना रहता है। प्रायः इनके क्रोधी प्रवृत्ति होने के कारण इनके सभी संबंधों में खटास आती हैं। हालांकि जो लोग इन को करीब से समझते हैं, उनके लिए उनके संबंध बेहतर ही बने रहते हैं।।

इन जातकों के वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति अधिक नजर आती है। हालांकि इन जातकों को अति सुंदर मनमोहक जीवनसाथी की प्राप्ति होती है। बावजूद इसके आए दिन किसी न किसी प्रकार से मतभेद हो ही जाता है। फिर भी इससे ये बहुत अधिक प्रभावित नहीं होते हैं। आपके मध्य यूं ही रूठने मनाने की प्रक्रिया एवं छोटे-मोटे झगड़े बने रहेंगे। किंतु सुखद तथ्य यह होता है, कि इन सभी का आप के रिश्तों पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। जिससे आपका वैवाहिक जीवन ठीक-ठाक ही व्यतीत होगा।।

मंगलवार को जन्में जातकों के लिए कुछ उपयुक्त सुझाव।। Tuesday born peoples suitable suggestion.

मंगलवार को जन्मे जातक प्राकृतिक रूप से अपने स्वभाव के अनुरूप काफी क्रोधी विचार के होते हैं। इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। अतः इनको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने हेतु प्रयासरत रहना चाहिए। यह लोग स्वभाव से बहुत ही जिद्दी और अड़ियल प्रवृत्ति के होते हैं। ये अपने तथ्य पर अड़े रहते हैं जिस वजह से कई बार इनका बड़ा नुकसान भी हो जाता है। आपको अपनी इस प्रकृति में संशोधन करने की आवश्यकता है।।

मंगलवार को जन्मे जातकों को किसी भी कार्य को करने में अति शीघ्रता व उतावलापन नहीं दिखाना चाहिए। उतावलेपन के कारण आपके कार्य प्रायः ही बिगड़ जाएंगे। यह जातक शारीरिक एवं मानसिक तौर पर परिपूर्ण रहेंगे। इन्हे आर्थिक समस्याओं से भी अधिक जूझना नहीं पड़ेगा। अगर यह जातक अपने क्रोध एवं ज़िद्दीपन पर अपना नियंत्रण स्थापित कर ले, तो यह बहुत आगे तक जाते हैं। आप सफलता के उच्च शिखर तक पहुंच सकते हैं।।

मंगलवार को जन्मे जातकों हेतु शुभ अंक: 3, 6, 9। मंगलवार को जन्मे लोगो के लिए शुभ रंग: लाल और मैरून माना जाता है। मंगलवार को जन्मे लोगो के लिए रविवार, सोमवार, मंगलवार एवं गुरूवार का दिन अत्यंत ही शुभकारी रहता है।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.
इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.
वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।
किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।
सिलवासा ऑफिस:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के ठीक सामने, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

प्रतिदिन सिलवासा में मिलने का समय:

10:30 AM to 01:30 PM And 05: PM 08:30 PM
WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: [email protected] 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here