शुक्र ग्रह उत्तम कलाकार बनाता है।।

0
1797
Venus Make the Top label artist
Venus Make the Top label artist

शुक्र ग्रह उत्तम श्रेणी का कलाकार बनाता है, विशेष रूप से गायन, वादन एवं नृत्य कला में ।। Venus Make the Top label artist.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, आज के समय में कला के क्षेत्र में प्रसिद्धि और लक्ष्मी दोनों ही भरपूर मिलती है । कोई व्यक्ति कलाकार विशेष रूप से गायन, वादन एवं नृत्य कला में पारंगत बनेगा या नहीं यह उसकी कुंडली में शुक्र की स्थिति पर निर्भर करता है ।।

वृष और तुला लग्न की कुण्डलियों का चूँकि स्वयं शुक्र के स्वामी ग्रह बनता है । अत: इन व्यक्तियों का कला की तरफ स्वाभाविक झुकाव रहता है । अन्य लग्नों में यदि शुक्र, लग्न या पंचम भाव से संबंध रखता हो, केंद्र या पंचम भाव में स्थित हो तो व्यक्ति की कला में रूचि रहती है ।।

शुक्र पर शुभ ग्रहों का प्रभाव हो तो व्यक्ति कला को व्यवसाय के रूप में अपनाता है । शुक्र की नवम-दशम स्थिति भी यही फल दर्शाती है । शुक्र की चंद्रमा से युति-प्रतियुति व्यक्ति को कल्पनाशील जैसे लेखक आदि बनाती है ।।

गुरु का साथ गीत-संगीत में आध्यात्मिक अनुभूति वाला होता है । शुक्र-बुध की युति कला क्षेत्र में व्यावसायिक सफलता दिलाती है । मजबूत सूर्य का होना भी कुंडली में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है ।।

यदि किसी की कुण्डली में सूर्य और शुक्र प्रबल हो तो ही व्यक्ति को कला से धन एवं यश दोनों की प्राप्ति होती है । अन्यथा कला केवल जीवनयापन का साधन मात्र बनकर रह जाती है ।।

अगर हम चाहें तो शुक्र ग्रह को अपने अनुकूल अथवा मजबूत बनाने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं । जैसे दुर्गा सप्तशती, दुर्गा चालीसा या लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें । सफेद वस्तु का दान एवं सेवन करें ।।

मित्रों, शुक्रवार को खीर खाने से भी शुक्र मजबूत होता है । हीरा धारण किया जा सकता है । स्त्रियों का आदर-सम्मान करने से भी शुक्र का शुभ फल प्राप्त होता है ।।

शुक्र के अतिरिक्त सूर्य को मजबूत करने के भी उपाय करें । क्योंकि यदि सूर्य मजबूत होगा तो धन और यश दोनों ही आपके सहभागगी बन सकेंगे ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Watch YouTube Video’s.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.  

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं।।

वापी ऑफिस:- शॉप नं.- 101/B, गोविन्दा कोम्प्लेक्स, सिलवासा-वापी मेन रोड़, चार रास्ता, वापी।।

प्रतिदिन वापी में मिलने का समय: 10:30 AM 03:30 PM

सिलवासा ऑफिस:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

प्रतिदिन सिलवासा में मिलने का समय: 05: PM 08:30 PM

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: balajijyotish11@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here